Saturday 11 February 2017

कैसे रुट मारे किसी भी एंड्राइड फ़ोन को

दोस्तों आज हम जिस  एप्लीकेशन की बात करेंगे वह है कयदिअ इम्पैक्टर इस एप्लीकेशन से आप किसी भी एंड्राइड फ़ोन को रुट मार सकते है

ये एप्लीकेशन सब से पहले एप्पल फ़ोन्स के लिए बनाया गया था

तो आइये देखते है कयदिअ इम्पैक्टर कैसे काम करता है इस स्टेप बाये स्टेप गाइड मैं

स्टेप 1 आपको अपने एंड्राइड फ़ोन सेटिंग मैं जा कर यूसबी डिबगिंग मोड़ इनेबल करना होगा
इस के लिए सब से पहले आप सेटिंग मैं जाये फिर देवेलोपेर्स आप्शन मैं जाये वहा आपको एक आप्शन दिखाए देगा यूसबी डिबगिंग उस पर आपको टिक करना है
यदि आपको देवेलोपेर्स ऑप्शन नहीं दिखाई देता तो उसको आपको एनेबल करना होगा
जिस के लिए आपको सेटिंग मैं जा कर अबाउट फ़ोन मैं जाना होगा फिर बिल्ड नंबर पर 7 बार क्लिक करना होगा जिस से आपका देवेलोपेर्स मोड़ एनेबल हो जाएगा


स्टेप 2 कयदिअ इम्पैक्टर को डोएनलोड कर के आपके कंप्यूटर मैं किसी भी ड्राइव में उसको एक्सट्रेक्ट कर ले
एक्सट्रेक्ट करने के बाद आपको कुछ फाइल्स नज़र आएंगी जैसे ये निचे दिख रही है (डाउनलोड  लिंक पोस्ट के  आखिर में दी गयी हे )


स्टेप 3
अब आपको एक्सट्रस्ट की हुयी फाइल्स मैं से इम्पैक्टर ईक्षई को ओपन करना है


स्टेप 4 कयदिअ इम्पैक्टर एप्लीकेशन को ओपन कर ने के बाद आपको अपना एंड्राइड फ़ोन कंप्यूटर से कनेक्ट करना है यूसबी डिबगिंग मोड के साथ

स्टेप 5
अब रूटिंग प्रोसेस को सुरु करने के लिए आपको कयदिअ इम्पैक्टर एप्लीकेशन मैं राईट साइड पे दिख रहे स्टार्ट बटन पर क्लिक करना है


स्टेप 6
अब प्रॉसेस स्टार्ट होने के बाद कयदिअ इम्पैक्टर आपके एंड्राइड डिवाइस मैं सुपर सू बाइनरी इनस्टॉल करेगा
जब प्रॉसेस कंप्लेटेड हो जाए तो कयदिअ इम्पैक्टर को क्लोज कर के आप अपने एंड्राइड डिवाइस को कंप्यूटर से डिसकनेक्ट कर ले

स्टेप 7
अब आप अपने एंड्राइड फ़ोन को रीस्टार्ट कर ले


स्टेप 8
जब आपका एंड्राइड फ़ोन रेस्टार्टेड हो जाए तो अब आप गूगल प्ले स्टोर मैं जा कर सर्च करे सुपर सु एप्लीकेशन बय चैनफायर और उसको इनस्टॉल कर ले अपने एंड्राइड डिवाइस मैं


स्टेप 9
अब आपका एंड्राइड फ़ोन सुक्सीस्स्फुल्ली रुट हो गया है
अब ये देखने के लिए के आपका एंड्राइड फ़ोन करेक्टली रुट हो गया है तो आप सुपर सु में जाए
और उसको ओपन करे अगर सुपर सु मैं कोई एरर नहीं दीखता तो आपका एंड्राइड फ़ोन सुक्सीस्स्फुल्ली रुट हो गया है
आप्शन आप अपने मोबाइल मैं रुट चेकर इनस्टॉल कर के भी जान सकते हैं के आपका एंड्राइड फ़ोन सुक्सीस्स्फुल्ली रूटेड हो गया है

कुछ बाते जो आप फ़ोन को रुट करने के दौरान ज़ेहन मैं रख सकते है


1 रुट इनस्टॉल करने से आपके फ़ोन का डेटा जैसे कॉन्टेक्ट्स पिक्चर्स वीडियोस म्यूजिक पर कोई एफेक्ट नहीं पड़ता

2 आपके फ़ोन की वारंटी वोयड हो सकती है इस मेथड को फॉलोइंग करने से

3 कैसे उन रुट करे ? उन रुट करने के लिए सुपर सु को ओपन करे और सेटिंग मैं जा कर फुल उन रुट पर क्लिक करे

4 अगर आपने इस टूल से अपने एंड्राइड फ़ोन को सही तरह से रुट कर लिया है या आपने कोई प्रॉब्लम फेस किया है तो हमें ज़रूर बताये कमेंट्स मैं अपने मॉडल नंबर के साथ

5 कयदिअ इम्पैक्टर को सौरिक कयदिअ डेवलपर ने बनाया है तो इस का पूरा क्रेडिस्ट उन्ही को जाता है के उन्होंने हमारे साथ इतना अच्छा एप्लीकेशन शेयर किया है

अगर  आपको  हमारी ये पोस्ट पसंद  आयी  तो  ज़रूर अपने फ्रेंड्स से शेयर करे और हमारे ब्लोग्स पर नयी टिप्स  एंड  ट्रिक्स के लिए ज़रूर विजिट करे

DOWNLOAD

No comments:

Post a Comment